Thursday 22 November 2018

Maa Status in Hindi

Maa status in Hindi: here we will provide you with some best and special collection of maa status which you can easily share with your friends and family!


Maa Status in Hindi

1.मेरी तक़दीर में एक भी गम न होता अगर तक़दीर लिखने का हक मेरी माँ को होता|

2. ना अपनों से खुलता है न ही गैरो से खुलता है ये जन्नत का दरवाजा है, माँ के पैरो से खुलता है|

3. कमा के इतनी दोलत भी मै अपनी माँ को दे ना पाया, के जितने सिक्को से माँ मेरी नजर उतारा करती थी|

4. कोई बिना माँ के ना हो और माँ बिना घर के ना हो|

5. माँ के लिए क्या शेर लिखूं, माँ ने मुझे खुद शेर बनाया है|

6. अपनी आँखे बंद होने तक जो प्रेम करे वो माँ  है, परन्तु आँखों में प्रेम न जताते हुए भी जो प्रेम करे वो पिता  है|

7. जन्नत का हर लम्हा दीदार किया था, माँ तूने गोद में उठा कर जब प्यार किया था|

8. मैंने कभी भगवान की नहीं देखा है, लेकिन मुझे इतना यकीन हे की, वो भी मेरी माँ की तरह होगा|

9. ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते है, जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते है|

10. मै सब कुछ भूल सकता हूँ, तुम्हे नहीं माँ मुस्कुराने की वजह सिर्फ तुम हो|

11. कभी आपके माँ-बाप आपको डांट दे तो बुरा न मानना बल्कि सोचना की गलती होने पर वे नहीं डाटेंगे तो और कौन डाटेंगा|

12. माँ से बढ़ कर कोई गुरु नहीं होता|

13. माँ बिना जिन्दगी वीरान होती है, तनहा में हर राह सुनसान होती है, जिन्दगी में माँ का होना जरुरी है माँ की दुआओं से ही हर मुश्किल आसान होती है|

14. अजीज भी वो नसीब है दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है उनकी दुआओं से चलती है जिन्दगी मेरी क्यूंकि खुद भी वो है और तक़दीर भी वो है|

15. मन की बात जान ले जो, आँखों से पढ़ ले जो दर्द हो चाहे खुशी आंसू की पहचान कर ले जो, वो हस्ती जो बेपनाह प्यार करे माँ ही तो है वो जो बच्चो के लिए जिए|

16. मेरी दुनिया में इतनी जो शोहोरत है मेरी माँ की बदोलत है, ऐ मेरे ऊपर वाले और क्या देगा तू मुझे मेरी माँ ही सबसे बड़ी दोलत है|

17. हर इंसान की जिन्दगी में वह सबसे खास होती है, दूर होते हुए भी वह दिल के पास होती है, जिसके सामने मौत भी अपना सर झुका दे वह और कोई नहीं बस माँ होती है|

18. नींद अपनी भुला कर सुलाया हमको आंसू अपने गिरा कर हंसाया हमको, दर्द कभी न देना उस खुदा की तस्वीर को, खुदा भी कहता है माँ जिसको|

19. मेरी गलतियों को वो माफ़ कर देती है, बहुत गुस्से में होती है तो भी प्यार देती है, होठों पे उसके हमेशा दुआ होती है ऐसी सिर्फ और सिर्फ माँ होती है|

20. हर पल में खुशी देती है माँ, अपनी जिन्दगी से जीवन देती है माँ खुदा क्या है माँ की पूजा करो जनाब, क्योकि खुदा को भी जनम देती है माँ|

21. माँ के बिना जिन्दगी वीरान होती है, तनहा सफ़र में हर राह सुनसान होती है, जिन्दगी में माँ का होना जरुरी है माँ कि दुआओं से ही हर मुश्किल आसान होती है|

22. फुल कभी दोबारा नहीं खिलते जनम कभी दोबारा नहीं मिलते,  मिलते है लोग हजारो पर हजारों गलितयाँ माफ़ करने वाले माँ-बाप दोबारा नहीं मिलते|

23. रुलाना हर किसी को आता है, हँसाना भी हर किसी को आता है, रुला के जो मान ले वो पापा है और जो रुला के खुद भी रो पड़े वही माँ है|

24. आँख खोलू तो चेहरा मेरी माँ का हो आंख बंद हो तो सपना मेरी माँ का हो, में मर जाऊं तो कोई गम नहीं लेकिन कफ़न मिले तो दुपट मेरी माँ का हो|

25. क्या मंदिर, क्या मस्जिद, क्या गंगा की धार करे वो घर ही मंदिर जैसे है जिसमे औलाद माँ बाप का सत्कार करे|

26. माँ के हाथो में जादू है किस्मत सवांरने का फिर दो हाथ चाहे सिर पर फिरे या फिर गल्लो पर|

27. मांग ले मन्नत की फिर यही जहाँ मिले, मिले वही गोदे फिर वही माँ मिले|

28. जब हम बोलना नहीं जानते थे तों हमे बोले बिना माँ हमारी बातों को समझ जाती थी और आज हम हर बात पर कहते है छोडो माँ आप नहीं समझोगी|

29. वो हाथ सिर पर रसख दे तो आशीर्वाद बन जाता है, उसको रुलाने वाला जल्लाद बन जाता है, माँ का दिल न दुखाना कभी उसका तो जूठा भी प्रसाद बन जाता है|

30. ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते है, इस जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते है|

31. इश्वर हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने माँ को बनाया|

32. बच्चों को खिलाकर जब सुलादेती है माँ, माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगे वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे|

33. माँ का प्यार सफ़ेद रोशनी है, जिसमे बच्चो की किलकारियां एक संगीत बनकर गूंजती है|

34. प्रेम से जो देती है वो बहन है लड़ झगड़ के जो देता है वो भाई है, पूछ कर जो देता है वो पिता है, बिना मांगे जो सब कुछ दे दे, वो माँ है|

35. माँ का दिल प्यार का ताना बाना है, नहीं शायद वो प्यार का एक समंदर है नहीं वो उससे भी बढकर है, है ना?

36. हम कभी भी किसी को बेवकूफ बना सकते है लेकिन माँ को? हा हा हा, कभी नही|

37. नफरत है मुझे हर उस इंसान से जो छोटी छोटी बात में अपनी माँ की कसम खा कर उसे दाव पे लगते है|

38. जब एक रोटी के चार टुकडे हो और खाने वाले पांच तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है  माँ|

39. भुला के नींद अपनी सुलाया हमको गिरा के आसूं अपने हंसाया हमको, दर्द कभी न देना उन हस्तियों को खुदा ने माँ-बाप बनाया जिनको|

40. माँ भले ही पढ़ी–लिखी हो या नहीं, पर संसार का दुर्लभ व महतापूर्ण ज्ञान हमे माँ से ही प्राप्त होता है|

41. मुझे किसी और जन्नत का नहीं पता क्योकि हम माँ के क़दमों को ही जन्नत कहते है|

42. नाम बहुत है मतलब वही एक है कोई राम  बुलाता है, कोई अल्लाह  तो कोई माँ|

43. किसी ने व्रत रखा और किसी ने उपवास रखा, हमने वो पुण्य नहीं कमाया, बस माँ बाप को अपने पास रखा|

44. उनका कंधा खुदा ने ना जाने कितना मजबूत बनाया है, हमारी ख्वाहिशों को उठाते हुए माँ बाप ने कभी उफ़ तक नहीं करते|

45. मेरी दुनिया में इतनी जो शोहरत है मेरी माँ की बदौलत है ऐ मेरे भगवान और क्या देगा तू मुझे मेरी माँ ही मेरे सबसे बड़ी दौलत है|

46. माँ की दुआओं में जन्नत है माँ के आँचल में स्वर्ग है जिसकी उंगली पकड़ तू चला तू आज इतना सक्षम हो गया की तुझे आज वो बोझ लगी|

47. जब सिर्फ हूँ, हाँ करता था तू तो में तेरी हर बात समझ लेती थी आज जब बड़ा हो गया तो कहता है, माँ तू कुछ नहीं समझती है|

48. जो बच्चा छोड़ आता है माँ के दामन का चमन जिंदगी उसके लिए फिर वीरान रहती है|

49. भगवान न दिखाई देने वाले माता पिता है और माता पिता दिखाई देने वाले भगवान है|

50. मै जो कुछ भी हूँ या होने की आशा रखता हूँ उसका श्रेय मेरी माँ को जाता है|

51. एक ऐसा डॉक्टर जिसे डिग्री की ज़रुरत नहीं होती वो है माँ|

52. मेरी परवरिश में मेरी माँ का हाथ सबसे ज्यादा है तभी आजतक मेरे अंदर अभी भी बचपन ज़िंदा है|

53. मरने के बहुत रास्ते है पर जन्म लेने के लिए सिर्फ माँ|

54. माँ तो वो फरिश्ता है जिसकी कोख से जन्म लेने के लिए भगवान् भी तरसते हैं|

55. माँ तेरा क़र्ज़ मुझसे अदा होगा होगा क्या तू अगर नाराज है तो, खुश मुझसे ईश्वर क्या होगा|

56. माँ से ऐसा रिश्ता बनाया जाए, जिसको निगाहों में बिठाया जाए, रहे उसका और मेरा रिश्ता कुछ ऐसा कि वो अगर उदास हो तो मुझसे भी मुस्कराया न जाए|

57. प्यार करना कोई तुमसे सीखे, प्यार कराना कोई तुमसे सीखे, तुम ममता की मूरत नहीं सब के दिल का टुकड़ा हो माँ|

58. माँ है मोहब्बत का नाम, माँ को हज़ारों सलाम, कर दे फ़िदा अपनी ज़िन्दगी  आए जो बच्चों का नाम|

59. सारी रौनक देख ली दुनिया की मगर जो सकून तेरे पहलू में है माँ वो और कहीं नहीं है|

60. मंज़िल दूर बहुत है, छोटी सी ज़िन्दगी में फ़िक़रें बहुत है, मार डालती दुनिया हमें कब की लेकिन माँ की दुआओं में असर बहुत है|

61. माँ की एक दुआ ज़िन्दगी बना देती है, खुद रोएगी पर तुम्हें हसा देगी, कभी भूल कर भी माँ को ना रुलाना, एक छोटी सी बूँद पूरी धरती हिला देगी|

62. लबों पे उसके कभी बदुआ नहीं होती, बस एक माँ है जो मुझसे खफा नहीं होती|

63. सीधा साधा भोला भाला मै ही सबसे अच्छा हूँ ,कितना भी हो जाऊ बड़ा माँ मै आज भी तेरा बच्चा हूँ|

64. माँ‬ तो माँ है,

65. अपनी संतान के लिए माँ कुछ भी कर सकती है|

66. किसी ने कहा अच्छे कर्म करो तो स्वर्ग मिलेगा ,मै कहता हूँ माँ बाप की सेवा करो जमी पे ही स्वर्ग मिलेगा|

67. कभी न उस घर में सूनापन हो, वो जिन घरो में ‎माँ‬ के चरण है|

68. कभी आपके माँ-बाप आपको डाँट दे तो बुरा न मानना, बल्कि सोचना की गलती होने पर वे नहीं डाँटेगे तो और कौन डाँटेगा|

69. ये जो सख्त रस्तो पे भी आसान सफ़र लगता हे, ये मुझको माँ की दुआओ का असर लगता है|

70. एक मुद्दत हुई मेरी मां नही सोई मेने एक बार कहा था के मुझे डर लगता है|

71. मैं सब कुछ

72. जिस घर में ‎माँ‬ की कदर नहीं होती, उस घर में कभी बरकत नहीं होती|

73. माँ की अवज्ञा करना सबसे बड़ा अपराध हैं|

74. बूढी हुइ मा तो हाथ पकडने को शरमाते हो, भूल गये बचपन मे गोद मे बेठके रोटी खाइ है|

75. माँ तेरे दूध का हक मुझसे अदा क्या होगा, तु है नाराज तो, खुश मुझसे खुदा क्या होगा|

76. मेरी माँ का दिल बहुत बड़ा था, इतना बड़ा की उसमे सबके दुःख और खुशियाँ समां जाती थी|

77. नींद अपनी भुलाकर सुलाया हमको, आँसू अपने गिराकर हँसाया हमको, दर्द कभी ना देना उसे, खुदा भी कहता है माँ जिसे|

78. एक हस्ती है जान मेरी, जो जान से भी बढ़कर है शान मेरी, रब्ब हुकम दे तो करदूँ सजदा उसे, क्योंकि वो कोई और नहीं माँ है मेरी|

79. लबों पर उसके कभी बद्दुआ नहीं होती, बस एक माँ है जो कभी खफा नहीं होती|

80. ऐ अँधेरे देख ले मुँह तेरा काला हो गया माँ ने आँखें खोल दीं घर में उजाला हो गया|

81. जब भी कश्ती मेरी सैलाब में आ जाती है, माँ दुआ करती हुई ख्वाब में आ जाती है|

82. घेर लेने को मुझे जब भी बलाएँ आ गईं, ढाल बन कर सामने माँ की दुआएँ आ गईं|

83. माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगा। वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे|

84. मेरी ख्वाहिश है की मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊँ, माँ से इस तरह लिपटूँ की बच्चा हो जाऊँ|

85. मत कहिये की मेरे साथ रहती हैं माँ कहिए की माँ के साथ हम रहते हैं|

86. किसी का दिल तोडना आज तक नही आया मुझे, प्यार करना जो अपनी

87. जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है माँ|

88. तुझसे घर हैं तेरे बिन मकान तेरे आँचल से छोटा आसमान तूने दुनिया को रखा हैं थाम माँ तुझे सलाम|

89. मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा यारों, सुबह आँख खुली तो देखा मेरा सर माँ के कदमों में था|

90. माँ ना होती तो हम ना होते, माँ के बिना हम अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते| में शुक्रगुजार हूँ उस माँ का जिस माँ ने मुझे इस दुनिया में लेकर आने का कष्ट उठाया|

91. मंजिल दूर और सफ़र बहुत है, छोटी सी ज़िन्दगी की फिकर बहुत है, मार डालती ये दुनिया कब की हमे, लेकिन माँ की दुआओं मैं असर बहुत है|

92. दिन भर काम के बाद पापा पूछते है की कितना कमाया वाइफ पूछती है कितना बचाया? बेटा पूछेगा क्या लाया? लेकिन माँ ही पूछेगी बेटा कुछ खाया?

93. बुज़ुर्गों का मेरे दिल से अभी तक डर नहीं जाता, कि जब तक जागती रहती है माँ मैं घर नहीं जाता|

94. बहला रही है भूख को पानी उबाल कर, वो मां है दिखा देगी बच्चों को पाल कर|

95. तेरी डिब्बे की वो दो रोटिया कही बिकती नहीं, माँ, मेंहगे होटलों में आज भी भूख मिटती नहीं|

96. कौन सी है वो चीज़ जो यहाँ नहीं मिलती, सब कुछ मिल जाता है लेकिन माँ नहीं मिलती|

97. स्कूल का वो बस्ता मुझे फिर से थमा दे माँ ये ज़िन्दगी का सफर मुझे बड़ा मुश्किल लगता हैं|

98. फना कर दो अपनी सारी जिन्दगी अपनी

99. आज लाखो रुपये बेकार है वो एक रुपये के सामने जो

100. मेरी तक़दीर में एक भी गम ना होता, अगर तक़दीर लिखने का हक़ मेरी माँ को होता|

Related Tags: Maa Status in Hindi

Post a Comment

© Whatsapp Latest Status. Design by Fearne. Shared by Themes24x7