Friday 16 November 2018

Top 100 Love Shayari in Hindi 2018 {Extremely Romantic Shayari}

Love Shayari in Hindi: If you are always searching for love Shayari for your girlfriend of a boyfriend in Hindi. I have good news for you. Today we have created 100 such Shayari for you. Now do share.


Top 100 Love Shayari in Hindi 2018

Top 100 Love Shayari in Hindi 2018


1. जिंदगी के लिये जान ज़रूरी है, जीने के लिये अरमान ज़रूरी है, हमारे पास हो चाहे कितना भी गम, लेकिन तेरे चेहरे पर मुस्कान ज़रूरी है|

2. हमारी चाहत है तुझे अपना बनाने की, हमने तो ज़रूरत की है तुझसे दिल लगाने की, अब तू हमे चाहे या न चाहे, लेकिन हमारी तो हसरत है तुझ पर मर मिट जाने की|

3. ऐ काश कोई खुशियों की दुकान होती, और मुझे उसकी पहचान होती, खरीद लेता आपके लिए हर एक ख़ुशी, चाहे उसकी कीमत मेरी जान होती|

4. बहुत खूबसूरत वो रातें होती हैं, जब तुमसे दिल की बातें होतीं हैं|

5. एक दिन उसने मुझसे कयामत का मतलब पूछ लिया, मैंने भी घबरा कर उससे रूठ जाना तेरा कह दिया|

6. मैं लव हूँ पर मेरी बात तुम हो, और मैं तब हूँ जब मेरे साथ तुम हो|

7. तन्हाई में मुस्कुराना भी इश्क है, और इस बात को छुपाना भी इश्क है|

8. तुम पूछ लेना सुबह से, न यकीन हो तो शाम से ये दिल धड़कता है तेरे ही नाम से|

9. इश्क करो तो मुस्कुरा कर, किसी को धोखा न दो अपना बना कर, करलो याद जब तक जिन्दा हैं, फिर न कहना चले गये दिल में यादे बसा कर|

10. उनके साथ रहते रहते उनसे चाहत सी हो गई, उनसे बात करते करते एक आदत सी हो गई, एक पल वो हमे न मिले तो दिल बेचैन हो जाता है, उनसे दोस्ती निभाते निभाते उनसे मोहब्बत सी हो गई|

11. हमारी गलतियों से कभी टूट मत जाना, हमारी शरारत से रूठ मत जाना, आपकी चाहत ही हमारी जिंदगी है, जिंदगी में कभी हमे भूल मत जाना|

12. प्यार का बदला कभी चूका न सकेंगे, जिंदगी भर आपको भुला न सकेंगे, आप ही हमारे होठो की हँसी हो, अगर जिंदगी में न मिले तो चाह कर भी कभी मुस्कुरा न सकेंगे|

13. प्यार मैं तुझसे करती हूँ, और अपनी जिंदगी से ज्यादा करती हूँ|

14. बस मुझे अपने बाहों में सुलालो, फिर चाहे कितना भी मुझे रुला लो|

15. बदल गई सारी दुनिया बस एक तुम नही बदले हो, कल भी दर्द दिया करते थे आज भी दर्द देते हो|

16. काश के कोई मेरे आंसूओं की कीमत जान लेता, छोड़ कर अपनी जिद मुझे अपना मान लेता कोई|

17. तेरे दिए हुए जख्म धीरे धीरे भर जायेंगे, बस तू जमाने से जिक्र न करना, बहुत शुक्रिया है तेरा दर्द देने के लिये, बस तू मेरी फ़िक्र न करना|

18. जरा सी बदमाश जरा सी नादान है तू, लेकिन ये भी सच है की मेरी जान है तू|

19. अब तो बिसलेरी की बोतल भी किंग फिशर जैसे लगने लगी है, और तुझे देख कर अब स्प्राइट भी चढ़ने लगी है|

20. ये जिंदगी चाहे कितने पल की भी मिले, बस यही दुआ है बस तेरे संग मिले|

21. चाँद को भी मिल गई चाँदनी, अब सितारों का क्या होगा, अगर मोहब्बत एक से ही करली, तो बाकी हज़ारों का क्या होगा|

22. जब हमे धोखा मिला प्यार में, तो जीवन में उदासी छा गई, सोचा था छोड़ देंगे इस रास्ते को, पर मोहल्ले में दूसरी आ गई|

23. तेरे चेहरे पर मेरा ही नूर होगा, फिर न कभी तू मुझसे दूर होगा, सोच रहे है उस दिन क्या ख़ुशी होगी, जिस दिन तेरी मांग में मेरे नाम का सिन्दूर होगा|

24. अपने होठो से कुछ न कह कर, आँखों से सब कह जाती हो, तुम जब भी मुझसे मिलने आती हो, मुझसे मुझ ही को चुरा जाती हो|

25. ये जो तेरी आँखों के प्याले है, ये मेरी जिंदगी के उजाले हैं|

26. हमारी आँखों में तुम हो दिल में तुम्हारी तस्वीर है, तुम्हारे लिए दिल तो क्या जान भी हाजिर है|

27. आप हम पर मत किया करो इतना शक, आपका मैं हूँ सिर्फ आपका ही है मुझ पर हक|

28. अपनी जिंदगी में हमने तेरी जरूरत देखी है, तेरी आँखों में हमने अपने लिए मोहब्बत देखी है, जितनी बार खुद को भी नही देखा होगा, उतनी बार हमने तेरी सूरत देखी है|

29. इश्क में गुलाब का फूल, आप जरा इसे करलो कबूल वैसे तो जिंदगी ने दिए है बहुत से गम, अगर आप मिल जाओ तो सारे गम जाऊंगा मैं भूल|

30. राहे वफ़ा में ऐसा मकाम आये, की तेरे सिवा कोई और काम न आये|

31. मोहब्बत इंसान को जीना सिखा देती है, बफा के नाम पर मरना सिखा देती है, अगर मोहब्बत नही की तो करके देखना, ये जालिम हर दर्द सहना सिखा देती है|

32. तुझसे ख़ुशी का ही नही गम का भी रिश्ता रखते है, तुझे जिंदगी का हिस्सा बना कर रखते है, हमारा रिश्ता लफ़्ज़ों का मोहताज नही हुआ करता है, तुझसे तो रूह से रूह तक का रिश्ता रखते हैं|

33. हर पल मोहब्बत करने का वादा है आपसे, हर पल साथ निभाने का वादा है आपसे, कभी ये मत समझ ना हम आपको भूल जायेंगे, जिंदगी भर साथ चलने का वादा है आपसे|

34. जो कोई सोच भी न सके वो बात है हम, जो ढल के नई सुबह लाये वो रात है हम, अक्सर लोग रिश्ते बना कर छोड़ दिया करते है, जो जिंदगी भर साथ निभाए वो साथ है हम|

35. हमे फिर सुहाना नज़ारा मिला है, क्योंकि जिंदगी में साथ तुम्हारा मिला है, अब जिंदगी में कोई ख्वाइश नही रही, क्योंकि हमे अब तुम्हारी बाहों का सहारा मिला है|

36. इश्क बिना जिंदगी फ़िज़ूल है, लेकिन इश्क के भी अपने उसूल है, कहते है इश्क में है बहुत उल्फ़ते, जब तेरे जैसा हो साथी तो सब कबूल है|

37. हम तुझे याद करते है रात की तन्हाई में, दिल डूबता है दर्द की गहराई में, हमे मत ढूंढना इस जमाने की भीड़ में, क्योंकि हम मिलेंगे तुझे तेरी ही परछाई में|

38. इन आँखों से उनकी तस्बीर को कैसे हटाये, इस दिल से उनकी यादें कैसे मिटाये, हम उन्हें कैसे भुला सकते हैं, इन धड़कनों को उनके बिन अब कैसे चलाये|

39. तेरा नाम ही क्यों ये दिल रटता है, क्यों ये दिल सिर्फ तुझ पे ही मरता है, न जाने कितना नशा है तेरे इश्क में, अब तो तेरी याद में ही ये दिन कटता है|

40. न जाने कैसा ये तीर जिगर के पार हुआ, न जाने क्यों ये दिल बेकरार हुआ, तू कभी मेरे सामने तो आया नही, फिर भी न जाने क्यों तुझसे इतना मुझे प्यार हुआ|

41. मैंने तो सिर्फ तुझ से मोहब्बत करने की दुआ मांगी है, मैंने तो हर दुआ में सिर्फ तेरी वफ़ा मांगी है, ये ज़माना लाख जले हमारी मोहब्बत से, मैंने तो सिर्फ तुझसे मोहब्बत करने की सजा मांगी है|

42. ज़िन्दगी में कोई टूटे तो उसे सम्भालना सीखो, ज़िन्दगी में अगर कोई रूठे तो उसे मनाना सीखो, ये रिश्ते बड़े किस्मत वालों को मिलते हैं, ज़िन्दगी में रिश्तों को निभाना सीखो|

43. तू मेरी ज़िंदगी तू ही मेरा ख्वाब है, तू ही सादगी तू ही मुस्कान है, जी चाहता है बस यही कहता रहूँ, तू ही मेरी मन्नत तू ही मेरी जान है|

44. एक आप हो जो कुछ कहतीं नही, और एक आपकी यादें हैं जो चुप रहती नही|

45. ये दिल भी धड़कता है और मेरी सासें भी चलतीं है, बस ये दिल तुझे दे बैठा हूं, इस दिल मे अजीब सी कष्मकश है, ज़िंदा तो हूँ पर ये जान तुझे दे बैठा हू|

46. बहारें जब खिलती हैं तब फूल खिलते जाते हैं, इश्क जवां होता है और दो दिल मिलते जाते हैं, इश्क की राह भी बहुत अजीब होती है, आंखों से लफ्ज़ बयां होते हैं और होंठ सिल जाते हैं|

47. तू पास नही फिर भी तुझे ही ये दिल चाहता है, तेरी तस्बीर को सीने से लगा के ये दिल रोता है, तुझे याद करके तड़प ये दिल जाता है, खुदा से तो बस तुझे मांग ये दिल लेता है|

48. तू पास नही फिर भी तुझे ही ये दिल चाहता है, तेरी तस्बीर को सीने से लगा के ये दिल रोता है, तुझे याद करके तड़प ये दिल जाता है, खुदा से तो बस तुझे मांग ये दिल लेता है|

49. अगर वो हमें याद रखते हैं तो हम पर खुदा की इनायत होगी, अगर वो हमें भूल गए तो हम पर हर लम्हे की शिकायत होगी|

50. हम शिक़वा करें भी तो किससे ये ज़माना वेबफा है, और अगर तू हमे भूल भी जाए तो क्या रिवायत होगी|

51. मोहब्बत तो जीने का नाम है, मोहब्बत तो यूँ ही बदनाम है, एक बार मोहब्बत करके तो देखो, मोहब्बत हर दर्द पीने का नाम है|

52. तेरे साये को दिल मे दबाये चलते हैं, तेरी याद को दिल मे छिपाए चलते हैं, जिस दिन उससे मुलाकात न हो, उस दिन सांसो के गुल मुरझाये चलते हैं|

53. उसकी झील सी आंखों में डूब जाने का दिल करता है, उसके प्यार में तबाह होने का दिल करता है, कदम वहक रहे हैं और दिल धड़क रहा है, उसकी तो मोहब्बत में मिट जाने का दिल करता है|

54. तेरे सिवा कौन रहता है मेरे दिल मे, मैंने तो रूह भी गिरवी रख दी है तेरी चाहत में|

55. लगता है कुछ नसा तो आपकी बातों का है, लगता है कुछ नसा तो बरसातों का है, नसा चाहे कैसा भी हो लेकिन, मेरे दिल पर नसा तो सिर्फ तेरी मुलाकातों का है|

56. अब तो मैं न मुस्कुराता हूँ, अब न आसूँ बहाता हूँ, करूं भी तो मैं क्या करूं, मैं तो बस तेरे पास चला आता हूँ|

57. ये दिन दिन को कभी उपहार नही दिया करता हैं, ये फूल फूल को कभी उपहार दिया नही करता हैं, चाहत तो मेरी तुझे चाँद तोड़ कर देने की है, लेकिन चाँद चाँद को कभी उपहार दिया नही करता है|

58. इश्क करना आसान नही होता है, इसको पा लेना ही इसका काम नही होता है, इश्क का इम्तेहान तो इंतेज़ार होता है, और जब होता है तो नाम बदनाम होता है|

59. दर्द महसूस करना है तो ये दिल लगा के देखो, इन निगाहों में किसी को बसा के तो देखो, उनके छोटे से दर्द को भी तुम सह न पाओगे, एक बार इश्क के दरिया में नहा के तो देखो|

60. हम दुनिया से नही डरते हमे तन्हाईयां डरा देती हैं, हम मोहब्बत से नही डरते हमे रुसबाइयाँ डरा देती हैं, आपसे मिलने के अरमान इस दिल मे बस्ते हैं, लेकिन आपसे मिलने से नही डरते हमे तो वो जुदाई डरा देती है|

61. तुझे कभी धोखा न देंगे इतना तो एतवार हम पर करो, कुछ अपना दिल भी हमारी तरह बेकरार तो करो, जब तू हो सामने तो ज़िन्दगी में एक रोशनी सी रहती है, कुछ अपने दिल मे हमारे लिए प्यार तो करो|

62. तुमसे ही शुरू हो मेरी हर सुबह, तुम पर ही खत्म हो मेरी हर शाम, तुझसे मेरा कुछ ऐसा रिश्ता बन जाये, के मेरी हर सांस पर हो सिर्फ तेरा नाम|

63. मोहब्बत में अच्छा खासा इंसान दीवाना बन जाता है, बिना कुछ सोचे समझे ही फसाना बन जाता है, उनकी एक नज़र क्या मिली हम होश खो गए, जाने क्यों कोई किसी की जान बन जाता|

64. ये ज़िन्दगी कैसे तेरी ज़रूरत बन गई, न जाने ये मोहब्बत क्यूँ तुमसे जुड़ गई, अब तो मेरा ही मुझ पर कोई ज़ोर न रहा, न जाने कैसे तेरी हुकूमत मेरे दिल पे हो गई|

65. उसकी यादें तो मेरी हर बात में है, वो तो मेरे हर एक ज़ज्बात में है, वैसे तो यूँ ही किसी को दिल दिया नही करते हैं लेकिन फिर भी वो ही बस्ती है मेरे ख्यालात में है|

66. ये ज़माना लाख जले हमारी मोहब्बत से, लेकिन ये ज़माने वाले कोई खुदा तो नही|

67. इन सासों को तेरी ज़रूरत का एहसास है, इन लबो को सिर्फ तेरी ही प्यास है, तू मिले या न मिले ज़िंदगी में मुझे मेरे दिल को तो सिर्फ तेरी ही आस है|

68. अभी तू ज़िन्दा है मेरी इन सासों में, अभी तू ज़िन्दा है मेरे इन अहसासों में, तुझे भूलूँ भी तो कैसे भूलूं, क्योंकि अभी तू ज़िन्दा है मेरी यादों में|

69. जब इन आँखों मे किसी की चाहत बस्ती है, तभी इस दिल को राहत मिलती है, हम उनको कैसे भूल सकतें है, अब हमारे लिए वही तो हमारी आदत बन गयी है|

70. इन आँखों मे आंखे मिला के मोहब्बत का इज़हार तो कर, एक बार कम से कम मुझे वेपन्हा प्यार तो कर, हर सांस में मैं अपनी तुझे बसा लूंगा, बस एक मुझसे आकर दीदार तो कर|

71. लोग कितनी कसमे खाते है, कितने वादे करते हैं, फिर क्यूँ लोग कसमें नही निभातें हैं और वादे तोड़ देतें हैं| हमे तो दर्द फूलों के टूट जाने से तक होता है, फिर क्यूँ लोग एक दूसरे का साथ छोड़ जाते हैं|

72. वो हमसे झूठे वादे हर बार कर जाते हैं, लेकिन हम उन वादों पर हर बार मर जातें है|

73. हर पल तुम्हारा साथ निभाएंगे ये वादा करते हैं, तुझे हमेशा अपनाने का इरदा करते हैं, तू ये कभी अपने दिल मे सोचे हम तुझे भूल जाएंगे, ज़िन्दगी भर साथ निभाने का वादा करतें हैं|

74. तेरे साथ रंगों से भरा है मेरा ये संसार, तेरे बिना दिल हमेशा रहता है बेकरार, तू ही मेरे दिल के हर कोने में बसता है, क्योंकि दिल तेरा ही करता है हमेशा इंतेज़ार|

75. आपका होना किसी की खुशी है, आप किसी की आंखों रोशनी हैं, आप सदा यूँ ही मुस्कुरातें रहना, क्योंकि आप किसी के होठों की हँसी हैं|

76. तुम्हे हमने अपने अरमानो से भी ज़्यादा चाहा है, खुदा ने तुम्हे मुस्कान से भी खूबसूरत बनाया है, मेरी ज़िन्दगी पर तो है बस तेरी ही हुकूमत, मैंने तो हर दुआ में बस तुझे ही मांगा है|

77. आज की ये शाम चिरागों के नाम है, लेकिन आया नही कोई उनका पैगाम है, ये चिराग अभी हवाओं से बातें कर रहे हैं, उनका इंतज़ार तो सारे गुल कर रहें है|

78. कभी तू ज़िन्दगी में उदास मत होना मैं तेरे साथ हूँ, मैं तेरे साथ न सही लेकिन मैं कहीं आस पास हूँ, तू हमे जब भी आंखे बंद करके सच्चे दिल से याद करेगा, मैं वही तेरे लिए ज़िंदा एहसास हूँ|

79. तू कितना दूर है मुझसे लेकिन मेरे पास भी है, तू नही है तेरी कमी का अहसास भी है, वैसे तो लाखों है इस ज़माने में, लेकिन तू जान भी है और खास भी है|

80. अपने दिल की चिंगारियां जरा जला कर तो देख, जबां धड़कनो को सज़ा कर तो देख, तुझे हो न जाये कहीं हमसे ही इश्क, ज़रा अपनी नज़रे हमसे मिला कर तो देख|

81. हम तो तुम से मिले हैं जबसे, ऐसा लगता है बिछड़ जाएं सबसे|

82. इस ज़माने में हज़ारों महफिलें सजी है और लाखों मेले हैं, लेकिन जहां तू नही वहाँ हम बिल्कुल अकेले हैं|

83. मेरे दिल मे तेरे नाम की क्या तस्बीर नही थी, तस्बीर तो थी लेकिन तू मेरी तक़दीर नही थी|

84. मैं तेरी गलियो में आवारा बन जाता हूँ, बस तेरी गलियां याद रहतीं है, और मैं अपना ठिकाना भूल जाता हूँ|

85. कभी कभी मैं सोचता हूँ अपने प्यार का इज़हार कर दिया जाए, फिर ये सोच कर डर लगता है कहीं आपसे मिलने का भी हक़ न छिन जाए|

86. ज़रूरी नही हमेशा सपने सुहाने हो, ज़रूरी नही जो कल था वो आज हो, बस एक बार वो हमसे दिलसे मोहब्बत करलें, फिर ज़रूरी नही उम्र भर उनसे मुलाकात हो|

87. तू उस फूल की तरह है जो न तोड़ा जाये और जो न छोड़ा जाए, अगर वो फूल तोड़ दें तो मुरझा जाए और अगर छोड़ दें तो कोई और ले जाए|

88. प्यार का इज़हार हो, ज़रूरी तो नही होता| हर वक्त आपसे मुलाकात हो, ये ज़रूरी नही होता| हम आपसे जी जान से मोहब्बत करतें हैं, अब ये हम दिल चीर के दिखाए ये ज़रूरी तो नही होता|

89. अपनी कलम से लिख लूँ वो लफ्ज़ हो तुम, दिमाग से सोच लूँ वो ख्याल हो तुम, दुआओ में मांग लूँ वो मन्नत हो तुम, जिसे हम अपने दिल मे रखते हैं वो चाहत हो तुम|

90. अब तो मेरी तन्हाईयो में रातें क्या होती हैं, हर रात बस मेरी दीवारों से बातें होती हैं, उस सुबह के इंतजार में रातें कट जातीं हैं, जिस सुबह उनसें हमारी मुलाकातें होती हैं|

91. खुदा करे कोई तन्हाई उनसे होकर न गुज़रे, ज़िन्दगी में कोई भी गम उनको छूकर न गुज़रे, तुम जो चाहो उन सभी खुशियों की हकदार बनों, और जो तुम न चाहो वो कभी तुम्हारे पास से न गुज़रे|

92. तू चाँद मैं सितारा होता, आसमान में एक आशिया हमारा होता। लोग तुझे दूर से देखा करते और सिर्फ पास रहने का हक हमारा होता|

93. इश्क कहूँ इसे या नज़रों का धोखा कहूँ, क्योंकी आज तक हमे ये हुआ नही, उसे देखकर सांसें रुक गई दिल की धड़कन ठहर गई, क्योंकि आज से पहले दिल के साथ ऐसा हुआ नही|

94. दिल मैं कभी किसी का दुखाता नही, दिल तोड़ने की मेरी आदत नही, एक बार इस दिल मे बसा लेता हूँ मैं, फिर मैं उसको कभी भुलाता नही|

95. अब तो मुझे तुझसे इश्क करने से भी डर लगता है, कहीं में तुझे खो न दूँ हर पल इसी बात का डर लगता है, सोचता हूँ मेरे दिल से तेरे ख्याल कहीं दूर न हो जाये, इसलिए अब तो रातों में सोने से भी डर लगता है|

96. किसी को भी किसी से प्यार कैसे हो जाता है, किसी पर भी ये दिल जांनिसार कैसे हो जाता है, कैसे ये दिल किसी की एक झलक को तरसने लगता है, और कैसे एक अजनबी सारा संसार हो जाता है|

97. प्यार का क्या मतलब है, प्यार वो हीरा है जिसे खोजने वाला चाहियें, प्यार तो वो खुशी है जिसे बाटने वाला चाहियें, प्यार तो एक एहसास है जिसे महसूस करने वाला चाहिए, प्यार तो वो रिश्ता है जिसे अपनाने वाले चाहिये|

98. मैं तुम्हे इस दिल की एक बात बताना चाहता हूँ, मैं सिर्फ और सिर्फ तुम्हे अपना बनाना चाहता हूँ|

99. अगर दौलत का नशा चढ़ने लगे, और शोहरत सर चढ़ने लगे, तब इंसान चूर चूर हो जाता है, और जब नशा इश्क का चढ़ने लगे, तब इंसान बहुत मजबूर हो जाता है|

100. उनसे मोहब्बत करने की हमने सजा पाई है, कुछ भी हमने न इसमे पाया हमने तो अपनी दुनिया लुटाई है|

Related Tags: Love Shayari in Hindi

Post a Comment

© Whatsapp Latest Status. Design by Fearne. Shared by Themes24x7